Monday, September 7, 2009

हड़बड़ी बियाह , कनपटी सिनूर
यह मैथिलि कहावत मेरे एक मित्र रजनीश झा ने मेरे ब्लॉग बकबक पर प्रतिक्रिया स्वरुप डाला था मै आप के सामने पेश कर रही हूँ .

हड़बड़ी का काम शैतान का होता है. जल्दीबाजी में शादी करने गए थे तो दुल्हे ने दुल्हन के कान में सिन्दूर डाल दिया .

5 विचार आए:

Pt.डी.के.शर्मा"वत्स" said...

अजी इसका अर्थ भी तो बताईये..:)

राज भाटिय़ा said...

अरे इस का अर्थ तो बता देती... मेरे अंदाज से इस का अर्थ होना चाहिये कि जल्द वाजी मै काम उलटा होता है (हडबडी मै शादी तो कनपटी मै सिंदुर डाल दिया )
लगता है आप ने भी हडबडी मै इसे पोस्ट कर दिया... तो यह कहावत आज आप पर पुरी सच साबित हुयी.

Mithilesh dubey said...

समझ नही आया।

Dipti said...

मेरा भी यही सवाल है कि इसका अर्थ क्या है?

imnindian said...

भाटिया जी ने सही फ़रमाया. मेरे दोस्त ने मतलब बतलाने में देर की और मुझे सबर नहीं था इस लिए मैंने जल्दी बाजी में आप सब के साथ बाट लिया यह कहावत.

 

मेरे अंचल की कहावतें © 2010

Blogger Templates by Splashy Templates